Home remedies for the problem of lice in hair in hindi baalon me joon padne ka gharelu upchaar

बालों में जूँ या जुएं पढ़ने की समस्या का घरेलू उपचार

30 October 2018

यह जूँ या जुएं नाम के परीजीवी जिस भी व्यक्ति के सिर में पाए जाते हैं या जिसके सिर में जुएं हो जाते हैं उस व्यक्ति के सिर में काफी तेज खुजली महसूस होती है। जुएं की वजह से खुजली इतनी तीव्र होती है कि व्यक्ति कहीं भी हो किसी के भी साथ हो उसके हाथ खुजली करने के लिए सिर तक पहुंच जाते हैं चाहे व्यक्ति की इस तरह से खुजली करने की मंशा नहीं भी हो रही हो तो भी करनी पड़ती है क्योंकि ऐसी स्थिति में खुजली काफी तीव्र होती है।

Read more
want to make your hair Long,Thick, Silky and Strong from roots than read this article

बालों का टूटना व बालों के झड़ने से अब हमेशा के लिए छुटकारा चाहते हें। तो पढ़िए यह आर्टिकल

23 February 2018

बालों की समस्या युवाओं मैं भी देखी जा रही है। जिसे अगर समय रहते ना ध्यान दिया गया तो आगे चलकर यह एक बड़ी समस्या का रूप ले सकती है। इसीलिए इन बालों की समस्या को समय रहते रोका जाना आवश्यक हो गया है।

Read more
hair fall stop only 15 day try it | achook upay hair ko tootane se roke maatra 15 dino me

अचूक उपाय हेयर को टूटने से रोके मात्र 15 दिनों में | hair fall stop only 15 day try it

7 February 2018

आज के भौतिकवादी युग में केशों का गिरना (Alopecia) केशों का असमय सफेद होना (premature gray hair or canities) एक गंभीर समस्या है जिसका आयुर्वेद में विस्तृत वर्णन मिलता है । खालित्य रोग का निदान - रोमकूपों (hair follicle) में रहने वाला भ्राजक पित्त वातदोष से मिलकर केशों को गिरा देता है। तदुपरांत रक्त सहित रोमकूपों को बंद कर देता है, जिससे नए रोमों की उत्पत्ति नहीं हो पाती है। इसे खालित्य - इंद्रलुप्त - रुहा- कहते हैं।

Read more
Proper, Best and Easy way to care your hair to make them long, thick, and strong. In Hindi

क्या आप चाहते हैं अपने बालों को लंबा, घना व मजबूत बनाना तो पढ़िए यह देसी घरेलू उपचार

1 February 2018

आजकल के समय में महिलाओं और पुरुषों के बालों का गिरना और टूटना एक आम समस्या है। बालों के गिरने और टूटने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। जैसे कि तनाव, अनियमित खानपान, विटामिन प्रोटीन की कमी, हार्मोन कि गड़बड़, प्रदूषण, केमिकल युक्त शैंपू का इस्तेमाल इत्यादि।

Read more